दसवीं के बाद कर लें ये कोर्स, AC में बैठ कर कमाएंगे 15000 - 20000 रुपए महीना

इन दिनों जल्दी जॉब दिलाने वाले कोर्स को लेकर छात्रों के बीच लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। 10वीं के बाद ऐसे कई डिप्लोमा कोर्स हैं जिन्हें कम समय में कर के आप जॉब करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। डिप्लोमा कोर्स की खूबी ये है कि समय भी कम लगता है और फीस भी ज्यादा नहीं होती। ऐसे में हम आपको 1 ऐसे डिप्लोमा कोर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप 10वीं के बाद ही कर सकते हैं औऱ इसके बाद AC में बैठ कर आराम से 15000-20000 रुपये कमा सकते हैं।

कम्प्यूटर हार्डवेयर एवं नेटवर्किंग

आज टेक्नोलॉजी के जमाने में लोग अब अधिक से अधिक लैपटॉप, कम्प्यूटर, मोबाइल और अन्य टेक्नोलॉजी पर आधारित चीजों का इस्तेमाल काफी मात्रा में करने लगे हैं। इसी के साथ हार्डवेयर एक्सपर्ट्स की डिमांड भी बढ़ रही है। ऐसे में आप 'कम्प्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग' का डिप्लोमा करके एक अच्छी जॉब पा सकते हैं।

योग्यता- 10वीं

कोर्स फीस

ये 1 साल का कोर्स करने में आपको 10000-12000 रुपये का खर्च आएगा।


Google
दोस्तों, अगर आप कम समय में ज्यादा वेतन पाना चाहते हैं तो आपके लिए कम समय का डिप्लोमा कोर्स अधिक महत्वपूर्ण होगा। अधिक जानकारी के लिए हमें कमेंट करें?

Comments

Popular posts from this blog

RRB Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में निकली 992 फैक्ट्री अपरेंटिस पदों पर वैकेंसी, आरआरबी के तहत icf.indianrailways.gov.in पर करें आवेद

10वीं/12वीं पास के लिए – बैंक में सीधे इंटरव्यू द्वारा बिना लिखित परीक्षा के हो रही है भर्तिया, सैलरी 28 हजार रुपये प्रति माह

रेलवे टीटी के पद पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन