RRB Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में निकली 992 फैक्ट्री अपरेंटिस पदों पर वैकेंसी, आरआरबी के तहत icf.indianrailways.gov.in पर करें आवेद

RRB Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में 992 फैक्ट्री अपरेंटिस पदों पर वैकेंसी निकली है. वैकेंसी आरआरबी के तहत है. परीक्षा आरआरबी द्वारा आयोजित की जाएगी. इसके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. आरआरबी फैक्ट्री अपरेंटिस के 992 पदों पर भर्ती करेगा. 10 वीं पास और आईटीआई के लोग icf.indianrailways.gov.in पर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन.

10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में निकली 992 फैक्ट्री अपरेंटिस पदों पर वैकेंसी, आरआरबी के तहत icf.indianrailways.gov.in पर करें आवेदन

नई दिल्ली. सरकारी नौकरी की खोज करने वाले लोग रेलवे में निकली वैकेंसी के तहत फैक्ट्री अपरेंटिस पदों पर आवेदन कर सकते हैं. भारतीय रेलवे के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, आरआरबी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री अपरेंटिस के 992 पदों पर भर्ती करेगा. 10 वीं पास और आईटीआई के लोग पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून है. भर्ती से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है. आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं.

पद का नाम- असिस्‍टेंट
कुल पदों की संख्या- 992
योग्यता- उम्मीदवार कम से कम 10 वीं पास होना चाहिए. उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना देखें.
आयु सीमा- उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए. आयु की गणना 1.10.2019 के अनुसार की जाएगी.
वेतन विवरण
असिस्टेंट पद के उम्मीदवारों के लिए
प्रथम वर्ष- औसतन 5,700 प्रति माह
दूसरा वर्ष- 6,500 प्रति माह
पूर्व आईटीआई उम्मीदवारों के लिए
प्रथम वर्ष – 5,700 प्रति माह
दूसरा वर्ष – 6,500 प्रति माह
तृतीय वर्ष – 7,350 प्रति माह
आवेदन शुल्क
सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.
एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.
चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन 10 वीं और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Comments

Popular posts from this blog

10वीं/12वीं पास के लिए – बैंक में सीधे इंटरव्यू द्वारा बिना लिखित परीक्षा के हो रही है भर्तिया, सैलरी 28 हजार रुपये प्रति माह

रेलवे टीटी के पद पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन